दिल्लीराज्य

नंद नगरी में जुलूस निकालने के दौरान बवाल में दो जख्मी

नई दिल्ली.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में शनिवार को वाल्मीकि जयंती के मौके पर कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया। जुलूस में शामिल कुछ बाइक सवार छोटा रास्ता लेने के चक्कर में ई-ब्लॉक मस्जिद के सामने पहुंच गए। बाइक सवार लड़के धार्मिक नारेबाजी कर रहे थे मस्जिद के सामने मौजूद समुदाय विशेष के लड़कों ने इनको नारेबाजी करने से रोका तो विवाद हो गया। देखते ही देखते मौके पर भीड़ जुट गई। इन लोगों ने जुलूस निकाल रहे लड़कों को खदेड़ दिया।

बवाल के दौरान दो युवक मामूली रूप से जख्मी हो गए जबकि भीड़ ने इनकी बाइकों को भी तोड़ डाला। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बवाल की सूचना मिली तो तुरंत पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। हालात को काबू कर लिया गया। पुलिस उपायुक्त डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि बाइक सवार युवक जुलूस के रास्ते को छोड़कर छोटा रास्ता लेकर यहां से गुजर रहे थे। यह जुलूस का तय रास्ता नहीं था। फिलहाल घायलों के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी और वीडियो के आधार पर हमला करने वाले लड़कों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। फिलहाल वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं। दोनों ही समुदाय के बुजुर्ग लोगों को बैठाकर बैठकें की जा रही हैं। पुलिस ने सभी से शांति की अपील की है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम 6:30 बजे नंद नगरी से वाल्मीकि जयंती के मौके पर जुलूस निकाला जा रहा था। उसमें भारी संख्या में लोग मौजूद था। इसी जुलूस में दिलशाद गार्डन निवासी अंकित और उसके दोस्त भी बाइक लेकर शामिल होने नंद नगरी पहुंचे थे। जुलूस के लिए  पहले से निर्धारित रूट था। मेन रोड होता हुआ जुलूस अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहा था। इस बीच अंकित और उसके दोस्त करीब आधा किलोमीटर जुलूस से दूर थे। इन लोगों ने जुलूस में जल्दी शामिल होने के लिए ई-ब्लॉक मस्जिद वाला रूट ले लिया। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि करीब 20-25 बाइकों पर सवार होकर लड़के मस्जिद के सामने जाकर नारेबाजी करने लगे। मना करने पर विवाद होने लगा। भीड़ इकट्ठा हुई तो उनको वापस खदेड़ दिया। लात-घूंसों और डंडों से इन पर हमला कर दिया गया। हमले में अंकित और सिद्धू नामक दो लड़कों को चोट लगी। इनकी बाइक भी तोड़ दी गई। घायलों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया।

घटना के वीडियो वायरल
पुलिस का कहना है कि पांच-छह बाइकों पर 10-12 लड़के वहां से गुजर रहे थे। वहीं स्थानीय लोगों का दावा कि 20-25 बाइकों पर 50 से 60 लड़के जानबूझकर वहां से नारेबाजी करते हुए गुजर रहे थे। घटना के वीडियो भी वायरल हैं। उसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस बल वहां पर तैनात कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button