देश

कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शुक्रवार रात सेना के तीन जवान शहीद हो गए। सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद हालन जंगल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। जानकारी मिली थी कि इस इलाके में आतंकी मौजूद हैं। यहां पहुंचते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी के बीच तीन जवान घोयल हो गए थे। इलाज के दौरान उन तीनों की मौत हो गई।

श्रीनगर की चिनार कॉर्प्स ने एक ट्वीट कर कहा, भारी गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए थे जिन की इलाज के दौरान मौत होगई। यहां आतंकियों के साथ गोलीबारी बढ़ने के बाद अतिरिक्त जवानों को भेजा गया है। बता दें कि हाल ही में श्रीनगर में पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है जो कि द रेजिस्टेंस फ्रंट से जुड़े हुए थे। इसके अलावा ले लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे।

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस की छोटी टीम ने चेकपॉइंट बनाया था। इसके बाद ये आतंकी पकड़ में आ गए। इनकी पहचान इमरान नजर, वसीम अहमद मत्ता और वकील अहमद भट के रूप में हुई है। ये तीनों ही श्रीनगर के ही आसपास के इलाकों के रहने वाले हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आतंकियों के पास से 10 पिस्तौल, 25 एके-47 और कई राऊंड गोलियां बरामद हुई हैं। वकील अहमद भट पहले भी आईएसजेके के साथ ऐक्टिव था और वह हाल ही में सेंट्रल जेल से जमानत पर बाहर आया है।

इससे पहले अप्रैल और मई में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 10 जवान शहीद हुए थे। पुंछ और राजौरी जिलों में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई थी। दो दशक बाद इन इलाकों को आतंकी मुक्त घोषित किया गया था। पुंछ में  सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को जुलाई में मार गिराया था। बताया गया था कि ये आतंकी विदेशी थे। बताया जा रहा है कि घाटी में करीब 50 आतंकी ऐक्टिव हैं जिनमें से आधे विदेशी हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button