मनोरंजन

साउथ में 10 फिल्में करने के बाद तापसी पन्नू मिला था बॉलीवुड में चांस

मुंबई।

मुंबई।

बॉलीवुड में जब भी बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेसेस का जिक्र होता है तो तापसी पन्नू का नाम सबसे पहले आता है। पिंक, मुल्क और थप्पड़ जैसी सोशल मैसेज देने वाली फिल्मों के जरिए अपनी पहचान बनाने वाली तापसी को हमेशा से एक्ट्रेस नहीं बनना था। तापसी का एजुकेशनल क्वालिफिकेशन बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस से काफी हाई रहा है। दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद तापसी ने एक फर्म में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉब की। वहां उन्होंने कुछ ऐप भी डेवलप कीं। इसी दौरान उन्हें मॉडलिंग ऑफर्स आए और फिर वहीं से वो एक्टिंग फील्ड में आ गईं। हालांकि, बॉलीवुड में एंट्री उनके लिए इतनी आसान नहीं थी।

साउथ में 10 फिल्में करने के बाद उन्हें बॉलीवुड में पहला चांस मिला था। 1 अगस्त 1987 को प्रॉपर पंजाबी फैमिली में जन्मीं तापसी के पिता दिलमोहन सिंह पन्नू रियल एस्टेट एजेंट और मां निर्मलजीत हाउसवाइफ हैं। तापसी की एक छोटी बहन शगुन पन्नू भी हैं। तापसी का जन्म, स्कूलिंग और ग्रेजुएशन दिल्ली में ही हुआ है। घुंघराले बालों के चलते तापसी के करीबी उन्हें प्यार से मैगी बुलाते हैं। तापसी ने 4th क्लास से ही कथक और भरतनाट्यम डांस की ट्रेनिंग लेने शुरू कर दिया था। स्कूल में भी कई डांस कॉम्पिटीशन जीते। एक मीडिया इवेंट में तापसी ने अपने पहले प्यार का जिक्र किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि जब वो 9th क्लास में थीं, तब उन्हें 10th क्लास में पढ़ने वाले एक लड़के से प्यार हुआ था। उस समय उनके पास मोबाइल नहीं था तो वे PCO बूथ पर जाकर अपने बॉयफ्रेंड को कॉल करती थी। कुछ दिनों बाद बॉयफ्रेंड के बोर्ड एग्जाम शुरू हो गए और पढ़ाई के लिए उसने तापसी से ब्रेकअप कर लिया। ब्रेकअप के बाद तापसी खूब रोई थीं।

एक इंटरव्यू में तापसी ने यह भी बताया था कि दिल्ली में रहने हुए जब वो डीटीसी की बस में ट्रैवल करती थीं तो उनके साथ ईव-टीजिंग हुई थी। दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद तापसी ने एक फर्म में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉब की। इस दौरान उन्होंने फॉन्टस्वॉप नाम की ऐप भी डेवलप किया था। इसके बाद तापसी को देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस में काम करने का मौका मिला। यहां काम करना आईटी इंडस्ट्री के लोगों का सपना होता है क्योंकि इसे सफल करियर की गारंटी माना जाता है। हालांकि, इसी दौरान तापसी को कुछ मॉडलिंग ऑफर्स मिले और उन्होंने अपना करियर स्विच कर लिया। साल 2008 तापसी के लिए लाइफ चेंजिंग रहा। तापसी ने इस साल फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया था। इसमें उन्होंने पैंटालून्स फेमिना मिस फ्रेश फेस टाइटल भी जीता था। इसी साल उन्होंने चैनल V के टैलंट हंट शो गेट गॉरजस सीजन 6 के लिए ऑडिशन दिया और इसमें सिलेक्ट भी हो गईं। शो में पहुंचकर तापसी का एक्टिंग में इंट्रेस्ट बढ़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button