छत्तीसगढ़राज्य

चंदूलाल चंद्राकर शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में स्तन पान पर विशेष कार्यक्रम

दुर्ग

चंदूलाल चंद्राकर स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं सम्बद्ध अस्पताल में अंचल के रोगियों की नि:शुल्क चिकित्सा के साथ ही स्वाथ्य के प्रति जागरूकता बनाये रखने एवं हेल्थ एजुकेशन के लिए समय समय पर सेमिनार और गोष्ठीयों का आयोजन किए जाते हैं।

इसी तारतम्य में जहाँ देश स्तन पान सप्ताह मना रहा है उसी परिपेक्ष में स्तन पान को बढ़ावा देने और उसकी बहुत सी विशेषताओं से लोगों को परिचित करवाने के लिए एसोसिएशन ऑफ ऑब्ज एंड गायनी भिलाई शाखा के साथ एक विशेष कार्यक्रम चंदूलाल चंद्राकर शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रभारी अधिष्ठाता डॉ. जयंती चंद्राकर द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। डॉ.कीर्ति कौरा ने स्वागतत भाषण दिया तत्पश्चात शिशु रोग के प्रख्यात आचार्य डॉ. ओमेश खुराना ने स्तन पान की बारीकीयों को सरल ढंग से सदन को विस्तार में समझाया।

प्रोफेसर डॉ. अंजना चौधरी ने स्तनपान के सही तरीकों पर प्रकाश डाला। भिलाई ऑब्ज गइनी की अध्यक्ष डॉ. संगीता सिन्हा ने एवं शिशु रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रुपेश अग्रवाल ने स्तनपान सप्ताह पर विशेष सन्देश दिया एवं चंदूलाल चंद्राकर चिकित्सा महाविद्यालय से सम्बद्ध अस्पताल के अधीक्षक डॉ अतुल मनोहर राव देशकर ने धन्यवाद ज्ञापन किया।अंचल का ये चिकित्सा महाविद्यालय रोगियों की सेवा लिए तत्पर है और बहुत कम समय में ही रोगियों का विश्वास अर्जित करने में सफल रहा है। अस्पताल के सभी विभागों में विशेषज्ञ व चिकित्सा शिक्षक अपना परामर्श दे रहें हैं और आवश्यक सर्जरी भी सफलता पूर्वक की जा रहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button