छत्तीसगढ़राज्य

अंगदान के लिए प्रेरित किया फौजियों और ट्रांसजेंडर ने

भिलाई

अंगदान जागरूकता के लिए आयोजित नेहरू आर्ट गैलेरी सिविक सेंटर में चित्रकला  प्रदर्शनी का नेहरू आर्ट गैलरी में आज समापन हुआ। इस दौरान सेना से रिटायर फौजियों ने भी अपनी उपस्थिति दी और भिलाई स्टील प्लांट की इस पहल  की सराहना की। फौजियो ने कहा कि सरहद पर तो हम फौजी तैनात रहते हैं लेकिन देश के भीतर डाक्टर ही भगवान का दूसरा रूप होते हैं, जो हम सबकी रक्षा करते हैं।

समापन समारोह में ट्रांसजेंडर की टीम विशेष रूप से उपस्थित थी ।राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग की ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट कंचन शेंद्रे और उनकी टीम अंगदान जागरूकता पर चित्रकला प्रदर्शनी देखने आए थी। ट्रांसजेंडर की टीम पहले ही मेडिकल कॉलेज में अंगदान की औपचारिकताएं पूरी कर चुकी हैं ताकि नये चिकित्सा विज्ञान शोध कर सके। ट्रांसजेंडर की टीम का कहना था कि हम मरणोपरांत अंगदान  को तैयार हैं  बस समाज हमें बराबरी का दर्जा दे और हमें भी सम्मान दें। ,ट्रांसजेंडर की टीम ने हॉस्पिटल परिवार को दुआएं दी।

इस अवसर पर मिसेज यूनिवर्स बेस्ट परफॉर्मेंस प्रेरणा धाबर्डे भी हौसला बढ़ाने के लिए उपस्थित थी।अतिथियों का स्वागत सीएमओ इंचार्ज डॉ एम रविंद्रनाथ तथा सीएमओ डॉक्टर कौशलेंद्र ठाकुर ने किया। कार्यक्रम का संचालन लोक गायिका रजनी रजक ने अपनी सुमधुर आवाज से किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button