मनोरंजन

सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘योद्धा’ आठ दिसंबर को देगी सिनेमाघरों में दस्तक

मुंबई
 धर्मा प्रोडक्शन्स अपनी सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत एक्शन फिल्म 'योद्धा' को आठ दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए तैयार है। 'योद्धा' का निर्देशन पुष्कर ओझा और सागर अंब्रे ने किया है जो बतौर निर्देशक उनकी पहली फिल्म है। इस फिल्म का निर्माण करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन्स और शशांक खेतान के मेंटर डिसाइपल फिल्म्स ने किया है।

फिल्म के निर्माताओं ने रिलीज की तारीख की सूचना सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दी। निर्माताओं ने पोस्ट में लिखा,”देवियों और सज्जनों तैयार हो जाइये, योद्धा का इंजन उड़ान भरने के लिए शुरू हो गया है और यह आठ दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में उतरेगा।” ‘योद्धा’ का निर्माण हीरू जौहर, करण जौहर, अपूर्वा मेहता और खेतान ने मिलकर किया है जिसमें राशि खन्ना और दिशा पाटनी भी नजर आएंगी। यह फिल्म इस वर्ष जुलाई में रिलीज होनी थी। धर्मा प्रोडक्शन्स के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा कई फिल्में कर चुके हैं जिसमें उनकी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘हंसी तो फंसी’, ‘कपूर एंड सन्स’ तथा ‘शेरशाह’ हैं।

फिल्म 12वीं फेल का ट्रेलर रिलीज

मुंबई
निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की अगली निर्देशित फिल्म 12वीं फेल का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हो गया और इसे हर तरफ से शानदार प्रतिक्रिया मिली। फिल्ममेकर के प्रशंसकों को ये ट्रेलर हर लिहाज से अच्छा लगा रहा है।

ट्रेलर में विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में हैं और इसमें चंबल के एक छोटे से गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी करने तक की उनकी यात्रा की झलक मिली है। शुरुआती प्रतिक्रियाओं से पता चलता है कि दर्शक विक्रांत मैसी के दमदार प्रदर्शन के साथ-साथ उनके फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन से भी प्रभावित हुए हैं। फिल्म में कलाकारों की टोली भी बहुत दिलचस्प है और दमदार डायलॉग ट्रेलर का मुख्य आकर्षण हैं। जोशीले गीत #Restart की धुन पर बनी यह फिल्म भावनाओं से भरपूर होने की उम्मीद है।

12वीं फेल एक वास्तविक कहानी पर आधारित यूपीएससी प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेने वाले लाखों छात्रों के संघर्षों पर आधारित है, लेकिन साथ ही यह उस एक परीक्षा से भी आगे जाती है और लोगों को असफलताओं के सामने हिम्मत न हारने और लड़ते रहने के लिए इंस्पायर करती है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, आज के समय में, मैं आशा की एक कहानी, कभी हार न मानने की कहानी बताना चाहता था। 12वीं फेल यह सब और उससे भी ज्यादा है। इस फिल्म को बनाने में मैं हंसा हूं, रोया हूं, गाया हूं और एंजॉय भी किया है। मुझे सच में विश्वास है कि जब यह फिल्म सिनेमाघरों में आएगी तो इसे यूनिवर्सल जुड़ाव मिलेगा।'' विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल 27 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने के लिए तैयार है।

जल्द ही ओटीटी पर रिलीज होगी 'ओएमजी 2'

मुंबई
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'मिशन रानीगंज' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। अक्षय कुमार इससे पहले अगस्त में रिलीज हुई 'ओएमजी 2' में नजर आए थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया। अब जो दर्शक 'ओह माय गॉड 2' सिनेमाघरों में नहीं देख पाए थे, वे अब घर पर फिल्म का आनंद ले सकते हैं।

जल्द ही 'ओएमजी 2' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नजर आएगी। 'ओएमजी 2' 2012 की 'ओह माय गॉड' का आधिकारिक सीक्वल है। पिछली बार इसका निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया था। इसके सीक्वल का निर्देशन अमित राय ने किया है। 50 करोड़ रुपये के बजट में बनी 'ओएमजी 2' ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है।

ख़ुशी की बात है कि अब 'ओएमजी 2' नेटफ्लिक्स के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी। इस फिल्म को दर्शक 8 अक्टूबर से नेटफ्लिक्स पर देख सकेंगे। इसकी घोषणा हाल ही में नेटफ्लिक्स के सोशल मीडिया हैंडल पर की गई थी। 'ओएमजी 2' एक ऐसी फिल्म है जो यौन शिक्षा जैसे गंभीर विषयों पर आधारित है।

अपने विषय के कारण फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट हासिल करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि, फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा। इसके अलावा 'ओएमजी 2' और सनी देओल की 'गदर 2' एक ही दिन रिलीज हुई थी। इतनी बड़े बजट की फिल्म होने के बावजूद 'ओएमजी 2' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। फिल्म में अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम, गोविंद नामदेव जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button