दिल्लीराज्य

राजा भैया के कई महिलाओं के साथ थे अवैध संबंध – पत्नी भानवी का दावा

नईदिल्ली

 कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने तलाक के मामले में साकेत कोर्ट में शोनाली गुप्ता की अदालत में हलफनामा दाखिल किया है. लेकिन जज के अवकाश पर होने की वजह से सुनवाई 17 अक्तूबर तक टल गई है. राजा भैया ने लंबी हिंसक और घरेलू लड़ाई झगड़े के बाद पिछले साल भानवी से अपने वैवाहिक रिश्ते तोड़ने का मुकदमा दायर किया था. राजा भैया की तलाक की अर्जी पर कोर्ट ने नोटिस भेजकर भानवी से जवाब मांगा हैं. राजा भैया रघुराज प्रताप के विधान पार्षद भाई अक्षय प्रताप भी भानवी के निशाने पर हैं.

हलफनामें में कई खुलासे

अपने जवाबी हलफनामे में उसने कई सनसनीख़ेज़ खुलासे किए हैं. भानवी ने अपने पति राजा भैया के कोर्ट में किए उस दावे को फर्जी और मनगढ़ंत बताया है जिसे तलाक़ का आधार बनाया गया है. राजा भैया का दावा है कि भानवी उनकी संपत्ति हड़पना चाहती है. भानवी ने दावा किया है कि उसे टॉर्चर किया जाता है. वो इसका विरोध करती है तो राजा भैया उसके साथ हिंसा पर उतारू हो जाते हैं.

राजा भैया ने कई बार उसके साथ मारपीट की और जान से मार डालने की धमकी दी. अब  तलाक़ का मुक़दमा दायर कर मानसिक तौर पर तनाव देना चाहते हैं. हलफनामे के जरिए भानवी का दावा है कि 23 अप्रैल 2015 को राजा भैया ने उसके साथ इस कदर मारपीट हॉस्पिटल की थी कि हालत खराब होने से उसे इमरजेंसी में भर्ती कराना पड़ा था. इस दावे की पुष्टि के लिए हलफनामे के साथ उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट्स यानी एमएलसी और घायल अवस्था की तस्वीरें भी अदालत को सौंपी हैं.

फायरिंग का भी आरोप

राजा भैया के कई के साथ अवैध संबंध हैं. उसके पास इसके कई सबूत हैं. उन्हीं अवैध प्रेम संबंध और सबूतों का खुलासा उसने किया तो  घर में भयानक झगड़ा हुआ था. बवाल ज्यादा बढ़ा तो राजा भैया ने अपने महल में भानवी पर फ़ायरिंग कर मारने की कोशिश भी की थी. भानवी सितंबर 2020 से राजा भैया के घर नहीं जा पाई क्योंकि राजा भैया ने पूरे इंतजाम कर उसे अपने घर आने से रोक रखा है.

राजा भैया बच्चों की भी उपेक्षा कर रहे हैं. नतीजतन बच्चों के लालन पालन और पढ़ाई का खर्चा और ज़िम्मा भी वही उठा रही है. बस्ती की भानवी का विवाह राजा भैया के साथ 1995 में हुआ. राजा भैया ने अपना एक राजनीतिक दल जनसत्ता दल भी बना रखा है.

साल 1995 में हुई थी शादी

बस्ती राजघराने से ताल्लुक रखने वाली भानवी सिंह की शादी राजा भैया से 1995 में हुई थी. राजा भैया जनसत्ता दल के सुप्रीमो और और उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक है और इस सीट से लगातार सात बार से चुनाव जीत रहे हैं. राजा भैया और भानवी सिंह के दो बेटे और दो बेटियां हैं. साल 2022 के विधानसभा चुनाव के वक्त राजा भैया ने जो एफिडेविट दाखिल किया था, उसमें उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 23.24 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई थी.  हलफनामे के मुताबिक, राजा भैया के पास 13.64 करोड़ और पत्नी भानवी सिंह के पास 6.08 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. बाकी संपत्ति उनके चारों बच्चों नाम पर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button