राजनीतिक

दो दिनों के दौरे पर आज लद्दाख रवाना हो सकते हैं राहुल गांधी

 नई दिल्ली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दो दिनों के लिए लद्दाख रवाना हो सकते हैं। पार्टी के सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को दो दिनों के लिए लद्दाख के दौरे पर रहेंगे। इससे पहले राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर का दो बार दौरा किया था लेकिन वह लद्दाख नहीं जा पाए थे। इससे पहले जनवरी माह में राहुल गांधी जम्मू और श्रीनगर गए थे। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी यहां पहुंचे थे। एक बार फिर फिर से फरवरी माह में वह जम्मू कश्मीर पहुंचे थे लेकिन वह लद्दाख नहीं जा पाए थे।
 

रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी यूरोप के दौरे पर भी जाने वाले हैं, यहां वह बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस का दौरा करेंगे। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी सितंबर के पहले हफ्ते में यूरोप के लिए रवाना हो सकते हैं। यूरोप के दौरे पर राहुल गांधी यूरोपियन सांसदों, भारतीय मूल के लोगों और यूनिवर्सिटी के छात्रों से मुलाकात करेंगे।

इससे पहले राहुल मई माह में भी विदेश दौरे पर गए थे। इस दौरान वह सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क गए थे। यहां उन्होंने भारतीय नागरिकों, वेंचर कैपिटलिस्ट, सांसदों और अन्य से मुलाकात की थी। कैंब्रिज विश्वविद्यालय में जिस तरह से राहुल गांधी ने भाषण दिया था वह काफी चर्चा में रहा था। उन्होंने कहा था कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है।

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए भाषण में राहुल गांधी ने कहा था कि हर कोई जानता है और यह काफी खबरों में रहा है कि भारत के लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं। लोकतंत्र के मुख्य आधार स्तंभ संसद, आजाद मीडिया, न्यायपालिका खतरे में है। हम भारत के लोकतंत्र के आधारभूत ढांचे पर हमला देख रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button