भोपालमध्य प्रदेश

नहीं मान रहे नेताजी: कोई घड़ी-कंबल कोई बांट रहा साड़ी-नोट

 भोपाल

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 9 अक्टूबर से आदर्श चुनाव आचार संहिता लग चुकी है लेकिन चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवार और उनके समर्थक आचार संहिता के उल्लंघन से बाज नहीं आ रहे हैं। मतदाताओं को प्रलोभित करने कोई नोट बांट रहा है तो कोई साड़ी, कंबल और घड़ी। कोई धार्मिक स्थलों पर सभा कर रहा है तो कोई किसी कलेक्टर को जिले में बनाए रखने के लिए सिफारिश कर रहा है।

सीधी विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार के आर्या पैरामेडिकल कॉलेज में बड़ी मात्रा में  कंबल और घड़ियां पाई गई। विधानसभा क्षेत्र के जमेंती गांव में उपसरपंच के घर से 57 दीवार घड़ी बरामद की गई है। इन घड़ियों  पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उम्मीदवार रीति पाठक के फोटो लगे हुए थे। दूसरा मामला उज्जैन से बीजेपी की सीट पर लड़ रहे मोहन यादव समर्थक पार्षद निर्मला परमार मोहन यादव के चित्र लगी दीवार घड़ी और खाद्य सामग्री मतदाताओं को बांट रहे थी, इस मामले में माधव नगर थाने में एफ आईआर भी दर्ज की जा चुकी है।
अशोकनगर  विधानसभा सीट से भाजपा की सीट पर चुनाव लड़ रहे जजपाल  सिंह जज्जी के चुनाव कार्यालय  उद्घाटन में कन्या पूजन  में जज्जी और उनके साथ मौजूद उनके भाई शीतल सिंह और कार्यकर्ता प्रताप भानु यादव मतदाताओं को 50-50 रुपए के नोट बांट रहे थे।

25 लाख के इनाम पर घिरे मंत्री
भाजपा उम्मीदवार गोविंद राजपूत सागर में पोलिंग बूथ पर सारे वोट बीजेपी को डलवाने पर 25 लाख रुपए का पुरस्कार देने का ऐलान कर आचार संहिता उल्लंघन के घेरे में आ गए हैं। उनके विरुद्ध  प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। लटेरी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा के एक दिन पहले बीजेपी के चुनाव चिन्ह और रंग वाली साड़ियों  से भरी छह बोरियां पुलिस में बरामद की है।

कलेक्टर को रोकने की सिफारिश
इधर नरसिंहपुर से बीजेपी की सीट पर चुनाव लड़ रहे प्रहलाद पटेल के भाई जालम सिंह पटेल ने आदर्श आचार संहिता लगने के बाद 12 अक्टूबर को सागर कलेक्टर रिजु बाफना को बनाए रखने की सिफारिश राज्य शासन से की है। उन्होंने लिखा है कि रिजु बाफना बीजेपी की योजनाओं का बढ़िया प्रचार प्रसार कर रही है वे  बीजेपी के पक्ष में काम कर रही हैं इसलिए उन्हें यहां से हटाना उचित नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button