खेल

नाथन लियोन ने उड़ाई इंग्लैंड के बैजबॉल की धज्जियां, कहा- मुझे दो एशेज मैचों में नहीं दिखा

नई दिल्ली

इंग्लैंड की टीम पिछले कई महीनों से आक्रामक अंदाज में टेस्ट क्रिकेट खेल रही है, जिसे बैजबॉल कहा जाता है। साल 2022 में बेन स्टोक्स के कप्तान और ब्रेंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने अटैकिंग ब्रांड ऑफ क्रिकेट को अपनाया है। मैकुलम के निकनेम बैज और बॉल को जोड़कर बैजबॉल शब्द बना है। मैकुलम अपने दौर में आक्रामक अंदाज में खेलने के लिए मशहूर थे। इंग्लैंड के बैजबॉल की हाल ही में एशेज सीरीज 2023 में काफी चर्चा रही। इंग्लैंड ने शुरुआती दो टेस्ट गंवाने के बावजूद अपना स्टाइल नहीं बदला और पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में कामयाब रहा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बैजबॉल की धज्जियां उड़ाई हैं। उन्होंने कहा कि मुझे तो दो एशेज मैचों में बैजबॉल नजर नहीं आया।

बता दें कि लियोन एशेज के पहले और दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा था लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें अगले तीन मैचों से बाहर होना पड़ा। वह एक पारी में बॉलिंग भी नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने बर्मिंघम में खेला गया पहला टेस्ट 2 विकेट और लॉर्ड्स में आयोजित दूसरा मैच 43 रन से अपने नाम किया था। लियोन ने इस दौरान 9 विकेट चटकाए। लियोन ने सेन क्रिकेट से कहा, ''मुझे मालूम है कि हर कोई बैजबॉल की बात करता रहता है। ईमानदारी से कहूं तो मुझे वाकई अपने दो टेस्ट मैचों में बैजबॉल नहीं दिखा।"

लियोन ने डेविड वॉर्नर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का जिक्र करते हुए इंग्लैंड पर कटाक्ष किया। उन्होंने कि मैं फिलहाल बैजबॉल के खिलाफ टेस्ट में 2-0 से आगे हूं। मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और हमारे बल्लेबाजों को देखता हूं। उदाहरण के तौर पर अगर डेविड वॉर्नर को लें तो मैंने उन्हें एक सेशन में सेंचुरी जड़ते देखा और यह अटैकिंग ब्रांड ऑफ क्रिकेट है। लियोन ने आगे कहा कि अगर मैं ईमानदारी से बताऊं तो मुझे लगता है कि बैजबॉल को लेकर भ्रम है। मुझे ऐसा लगता है कि अगर आप आक्रामक क्रिकेट खेलने जा रहे हैं तो यह गियर बदलने और मोमेंट्स को समझने के बारे में है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button