लाइफस्टाइल

आटे से बनाएं शानदार फेस पैक, निखरेगा चेहरा

निखरी त्वचा हर कोई चाहता है लेकिन आजकल प्रदूषण के कारण स्किन पर डलनेस दिखती है। धूल, मिट्टी के कारण चेहरे की रंगत फीकी लगने लगती है, जिसके लिए लोग बाजार से महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इनका कोई खास असर नहीं दिखता है। ऐसे में यहां हम आपको घर में कम खर्चे के आटे से बनने वाले फेस पैक की विधि बता रहे हैं, इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे की डलनेस दूर होगी और चेहरा खिला-खिला नजर आएगा।

गेंहू का आटा और एलोवेरा जेल
डेड स्किन और चेहरे पर जमी गंदगी हटाने के लिए आप चोकर वाले गेहूं के आटे का प्रयोग करें। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको 3 चम्मच चोकर वाला आटा और 2 चम्मच एलोवेरा जेल चाहिए होगा। इस पैक को चेहरे पर सूखने तक के लिए लगाएं और फिर साफ पानी से धो लें।

आटा और नीम फेस पैक
इस पैक को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच गेहूं का आटा और 1 चम्मच नीम की पत्तियों का पाउडर चाहिए होगा। दोनों को साथ में मिक्स करें और इसमें गुलाब जल डालें। अब इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं और सूखने पर साफ पानी से धो लें।

आटा और चुकंदर फेस पैक
इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच गेहूं का आटा, चुकंदर का पेस्ट और गुलाब जल चाहिए होगा। तीनों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के बाद इस फेस पैक को पानी से साफ करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button