लाइफस्टाइल

USB Type-C के साथ पेश किया जाएगा iPhone 15

नई दिल्ली

अगले महीने iPhone 15 सीरीज की लॉन्चिंग होने वाली है। एपल हमेशा से बाजार के ट्रेंड से अलग रहा है। जब तमाम कंपनियां अपने फोन में 200 मेगापिक्सल तक के कैमरे दे रही हैं, ऐसे समय में भी iPhone में आपको अधिकतम 48 मेगापिक्सल का ही कैमरा मिलता है। एपल की डिवाइस के चार्जिंग पोर्ट भी अलग ही होते हैं। अब यूरोपियन यूनियन के दबाव में एपल ने टाईप-सी पोर्ट के साथ आईफोन को पेश करने का प्लान किया है।

टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट की शुरुआत iPhone 15 सीरीज के साथ होगी जिसकी लॉन्चिंग संभवतः 15 सितंबर से पहले हो सकती है। खबर है कि iPhone 15 सीरीज के सभी फोन को तो USB Type-C के साथ पेश किया ही जाएगा, साथ ही iPhone 14 सीरीज के कुछ मॉडल को भी टाईप-सी पोर्ट के साथ दोबारा लॉन्च किया जाएगा। इसकी जानकारी tvOS 17 के बीटा कोड के लीक होने से मिली है। लीक कोड के मुताबिक iPhone 15 सीरीज के साथ कुल छह आईफोन मॉडल को टाईप-सी पोर्ट चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

वैसे आपको याद दिला दें कि एपल ने टाईप-सी पोर्ट की शुरुआत 2018 में ही iPad Pro के साथ की थी। फिलहाल आईफोन और एपल की अन्य डिवाइस लाइटनिंग पोर्ट के साथ आती हैं। यूरोपियन यूनियन ने सभी कंपनियों को 2024 तक अपनी डिवाइस को टाईप-सी पोर्ट के साथ लॉन्च करने का आदेश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button