खेल

रवि शास्त्री और दो पूर्व चयनकर्ताओं के बीच राहुल-अय्यर को लेकर हुई तीखी बहस, ऑन एयर जानें क्या कुछ कहा

 नई दिल्ली

चोटिल खिलाड़ियों की फिटनेस इन दिनों भारत के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय बनी हुई है। जसप्रीत बुमराह तो एशिया कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर खुद की फिटनेस का प्रमाण दे देंगे, मगर यहां सवाल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का है। यह दोनों खिलाड़ी सर्जरी के बाद पिछले कुछ समय से एनसीए में है, मगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए यह दोनों खिलाड़ी फिट है या नहीं इस पर सवाल खड़े हैं। ऐसे में जब भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री दो पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल के साथ मिलकर एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन कर रहे थे तो तीनों के बीच ऑन एयर तीखी बहस देखने को मिली। चर्चा का विषय यह था कि क्या श्रेयस अय्यर और केएल राहुल फिट हैं? अगर वह फिट हैं तो क्या वह एशिया कप के लिए तैयार हैं? बिना कोई मैच खेले कैसे वह सीधा एशिया कप की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना सकते हैं? आइए जानते हैं पूरी बातचीत क्या हुई-

एमएसके प्रसाद: क्या होगा अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट हैं?

रवि शास्त्री: उन्हें कुछ मैच खेलने की जरूरत है, एशिया कप से पहले उन्हें कुछ मैच दीजिए।

एमएसके प्रसाद: ठीक है, मान लीजिए कि वे मैच खेलने के बाद फिट पाए गए हैं।

वर्ल्ड कप 2023 की रेस से बाहर हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, इंग्लैंड की टीम के साथ साइन किया कॉन्ट्रैक्ट

रवि शास्त्री: वे कहां खेलेंगे? एशिया कप कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगा।

एमएसके प्रसाद: मैंने केएल राहुल को एनसीए में खेलते देखा है। वह फिट दिख रहे हैं। वह टीम में शामिल हो सकते हैं।

संदीप पाटिल: नेट्स में खेलना और मैच में खेलना बिल्कुल अलग है।

एमएसके प्रसाद: सैंडी भाई, वे पहले ही उनके लिए दो मैच आयोजित कर चुके हैं।

संदीप पाटिल: लेकिन क्या प्रतिस्पर्धी मैच थे? दोस्ताना मैच खेलना और रन बनाना आसान है।

रवि शास्त्री: चोटें लगती रहती हैं और आपको बहुत सावधान रहना होगा। आप सिर्फ बुमराह को लेकर जल्दबाजी करने की कोशिश कर रहे हैं। एक बार नहीं, दो बार नहीं, तीन बार, मेरा मतलब है और वह अब 14 महीने से बाहर बैठा है।

इस बहस के बाद जब तीनों ने मिलकर एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन किया तो उसमें ना तो केएल राहुल थे और ना ही श्रेयस अय्यर। उनकी जगह इस स्क्वॉड में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को चुना गया।

बता दें, भारतीय टीम को अगर अपना मिडिल ऑर्डर मजबूत करना है तो श्रेयस अय्यर और केएल राहुल दोनों खिलाड़ियों की वापसी टीम के लिए अहम है। श्रेयस अय्यर जहां पिछले कुछ समय से नंबर-4 की समस्या को हल कर रहे हैं, वहीं राहुल नंबर-5 पर बल्लेबाजी का भार उठाने के साथ-साथ शानदार विकेट कीपिंग भी कर रहे हैं। ऐसे में भारत के लिए इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस काफी अहम है। बता दें, एशिया कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान रविवार 20 अगस्त को हो सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button