दिल्लीराज्य

खरीदना था एक महंगा सामान, नौकरानी को चढ़ा रील बनाने का भूत, बंगले में कर डाली लाखों की चोरी

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के एक बंगले से लाखों की चोरी करने वाली मेड (घरेलू सहायिका) को गिरफ्तार किया गया है। महिला की पहचान नीतू यादव के रूप में हुई है। नीतू द्वारका इलाके के जिस बंगले में काम करती थी, वहीं से सोने और चांदी के गहने चुराकर दिल्ली ने भाग रही थी। दरअसल, राजस्थान की रहने वाली नीतू को रील बनाने का शौक है। वह यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर रील बनाती है। अपने रील को और अच्छा बनाने के लिए वह एक DSLR कैमरा खरीदना चाहती थी। लेकिन पैसे की कमी के चलते वह चोर बन बैठी

बंगले से सोने-चांदी के गहने गायब
हाउस मेड नीतू यादव एक डीएसएलआर कैमरा खरीदना चाहती थी। 'एनडीटीवी' की रिपोर्ट के मुताबिक, नीतू को रविवार को गिरफ्तार किया गया। उसने सोने और चांदी के गहने चुराए थे। एक बंगले के मालिक ने पुलिस शिकायत में बताया था कि 15 जुलाई को किसी ने घर से कुछ गहने चुरा लिए। उन्होंने नीतू यादव पर शक जताया। क्योंकि चोरी से कुछ दिनों पहले तक नीतू उसी बंगले में बतौर सहायिका काम करती थी।

रीलबाज चोर ने दिया था गलत पता
चोरी की शिकायत के बाद पुलिस ने बंगले के मालिक से नीतू यादव का फोन नंबर और पता पूछा। नीतू के नंबर पर जब पुलिस ने कॉल किया तो फोन स्वीच ऑफ निकला। वहीं जब उसके द्वारा बताए गए पते पर पुलिस पहुंची तो पता भी गलत निकला। हालांकि कई सीसीटीवी फुटेज खंगालने और पूछताछ के बाद पुलिस नीतू के ठिकाने तक पहुंच गई। वह दिल्ली छोड़कर भागने वाली थी। पुलिस ने उसे एक बैग के साथ पकड़ लिया।

रील बनाने के लिए चोरी
पूछताछ के दौरान नीतू ने बताया कि वह राजस्थान की रहने वाली है और दिल्ली में मेड का काम करती है। वह यूट्यूब के लिए वीडियो और इंस्टाग्राम के लिए रील्स भी बनाती है। किसी ने उसे सलाह दी कि अगर तुम डीएसएलआर कैमरे से वीडियो बनाओगी तो लोग ज्यादा देखेंगे। इसके बाद नीतू को कैमरे का खुमार चढ़ गया। पहले तो उसने कुछ रिश्तेदारों से मदद मांगी लेकिन जब पैसे का इंतजाम नहीं हो सका तब उसने चोरी का प्लान बनाया। इसके बाद वह जिस बंगले में काम करती थी वहां से सोने-चांदी के गहने चुरा ली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button