देश

लखटकिया हुई भगोड़ी शाइस्ता परवीन, धरपकड़ तेज , 50 हजार नहीं अब 1 लाख का इनाम

प्रयागराज
प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को भगोड़ा घोषित करने के बाद अब उस पर 50 हजार के इनाम को दोगुना करने की तैयारी कर चुकी है। करीब 5 महीने से फरार शाइस्ता परवीन जल्द ही एक लाख की इनामी होगी। पुलिस को मिल रहे इनपुट के हिसाब से अतीक अहमद,अशरफ और दो बेटों के जेल में रहने के दौरान ही अतीक गैंग आईएस- 227 की बागडोर शाइस्ता परवीन संभालने लगी थी।

गिरफ्तार वकील विजय मिश्रा ने किया खुलासा

अब अतीक अहमद और अशरफ की मौत के बाद शाइस्ता परवीन लेडी डॉन बन चुकी है। पुलिस के रडार से बाहर रहते हुए शाइस्ता परवीन बहुत ही खुफिया तरीके से गैंग ऑपरेट कर रही हैं। इसका खुलासा अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में हुआ है। विजय मिश्र ने शाईस्ता परवीन के काम करने के तरीकों और बेनामी सम्पत्तियों का भी खुलासा किया है।

5 महीने से शाइस्ता फरार ,पुलिस के हाथ खाली

करीब 5 महीने से पुलिस फरार शाइस्ता परवीन को पकड़ नहीं पायी है। हालांकि पुलिस ने कई बार लोकेशन ट्रेस कर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी तलाशी अभियान चला चुकी है। पुलिस के पहुंचने से पहले ही शाइस्ता परवीन उस जगह को छोड़कर निकल चुकी होती है।

पुलिस पर लगा था बड़ा आरोप

दरअसल मार्च में यह बात बड़ी तेजी से उठी थी कि 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड के बाद प्रयागराज पुलिस ने देर रात चकिया स्थित एक मकान से शाइस्ता परवीन और उनके नाबालिक बच्चों को कुछ अन्य साथियों के साथ पूछताछ के लिए उठाया था। दो दिन के बाद शाइस्ता परवीन को छोड़ दिया गया, जबकि धूमनगंज थाने में उनके खिलाफ उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हो चुका था।

5-5 लाख इनामिया मेन 3 शूटर अभी भी फरार

इतना ही नहीं अतीक अहमद के 5-5 लाख के 3 इनामिया शूटर बमबाज गुड्डू मुस्लिम,साबिर और अरमान बिहारी अभी भी फरार हैं। इसके साथ ही उमेश पाल हत्याकांड की विवेचना के दौरान सामने आए अन्य अभियुक्त जिसमें अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा,अशरफ का साला सद्दाम का नाम भी शामिल है।

अब नहीं रहे ये आरोपी

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों में अरबाज ,विजय चौधरी उर्फ उस्मान और अतीक अहमद के तीसरे नम्बर के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं। वहीं उमेश पाल हत्याकांड की मुख्य आरोपी अतीक अहमद व अतीक के छोटे भाई अशरफ की काल्विन हॉस्पिटल में 15 अप्रैल को तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस ने शाइस्ता परवीन को घोषित किया भगोड़ा

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी शाइस्ता परवीन को पुलिस ने रविवार को भगोड़ा घोषित कर दिया। उमेश पाल हत्याकांड मामले में शाइस्ता परवीन भी नामजद अभियुक्त हैं। कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज पुलिस ने मुनादी करवाते हुए आईपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस चस्पा किया। विशेष न्यायाधीश एससी एसटी एक्ट के आदेश से प्रभारी निरीक्षक धूमनगंज राजेश कुमार मौर्या ने नोटिस आदेश को पढ़कर मोहल्ले वालों को सुनाया।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

24 फरवरी को शाम करीब 4:45 बजे अधिवक्ता उमेश पाल पर कचहरी से लौटते समय उनके जयंतीपुर सुलेम सरांय आवास के ठीक सामने हमलावरों द्वारा दुस्साहसीक तरीके से गोली और बम से हमला किया गया था। इलाज के दौरान उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में लगे हुए 2 गनर सिपाहियों की मौत हो गयी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button