लाइफस्टाइल

गाल नेचुरली गुलाबी करे के लिए करें ये आसान काम

आप सुंदर दिखें और आपके चेहरे से लोगों की नजर न हटे, ये कौन नहीं चाहता? लेकिन, अब सारी सुंदरता बनावटी होती जा रही है। ऐसा इसलिए कि लोगों की स्किन अब नेचुरली इतनी सुंदर नहीं रही। अब सबकुछ मेकअप का कमाल है। लेकिन, मेकअप का इस्तेमाल रेगुलर अच्छा नही हैं और इसलिए आपको अपनी गाल को नेचुरली गुालबी करना चाहिए। इस काम में आप अपनी लाइफस्टाइल में कुछ टिप्स को शामिल कर सकते हैं और एक खूबसूरत और गुलाबी गाल पा सकते हैं। तो, आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हो सकता है। तो, आपको बस स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को तेज करना है और इसमें आप इन टिप्स को आजमा सकते हैं।

पानी खूब पिएं
जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि पानी पीकर गुलाबी गाल कैसे पाया जा सकता है तो, आपको समझना होगा कि ब्लड सर्कुलेशन को सही करने के लिए खून में पर्याप्त मात्रा में पानी होना जरूरी है। यानी कि आपके खून में रेड ब्लड सेल्स हेल्दी होने चाहिए और खून में फ्लूइड कंटेंट यानी तरह पदार्थ होना चाहिए जिससे इसका मूवमेंट बेहतर हो। खून आपके पूरे शरीर से होते हुए चेहरे तक भी पहुंचे।

फल को डाइट में शामिल करें
बहुत से लोग होते हैं जो दिन में एक भी फल नहीं खाते तो, ऐसे ही लोगों की स्किन डल हो सकती है। क्योंकि फलों में फ्लेवोनोइड्स और एंटीऑक्सीडेंट्स की अच्छी मात्रा होती है। इसकी वजह से जहां फलों को अपना रंग मिलता है वहीं, इन्हें खाना आपको गुलाबी गाल पाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा ये एंटीऑक्सीडेंट्स, ब्लड सर्कुलेशन को तेज करने में भी मदद करते हैं।  तो, अपनी डाइट में सेब, स्ट्राबेरी, ब्लूबेरी, केला, तरबूज और रसीले फलों को शामिल करें।

फेशियल एक्सरसाइज और योग करें
अपने गाल और होठों को अंदर की तरफ खींचना और रोलर एक्सरसाइज, जैसे  फेशियल एक्सरसाइज करके आप अपनी स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा जरूरी ये है कि आप अपनी स्किन के पोर्स को खोलें और इन्हें अंदर से डिटॉक्स करें और इस काम में योग आपकी मदद कर सकता है। खासकर कि ब्रीदिंग एक्सरसाइज। तो, अगर आप अपने चेहरे की ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाना चाहते हैं तो ये आसान टिप्स आजमा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button