जबलपुरमध्य प्रदेश

कलेक्टर मालवीय ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण कर सभी को स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व की दी शुभकामनाएं

सीधी

स्वतंत्रता हमें संघर्षों से मिली है, इसकी कीमत को पहचाने – कलेक्टर मालवीय

  कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया गया। इस दौरान उपस्थित शासकीय सेवकों ने राष्ट्रगान की सुमधुर ध्वनि में शहीदों के बलिदानों को याद कर पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों के निर्वहन के प्रण को सुदृढ़ किया। कलेक्टर मालवीय ने सभी को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनायें दी तथा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को संकल्प दिलाया।

   कलेक्टर ने कहा कि आजादी के 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर हम सभी पूरी निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन का संकल्प लें तथा यह प्रयास करें कि सभी पात्र हितग्राहियों को सहजता से शासन की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि यह आजादी का अमृत काल है। हम स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए शहीदों ने जो कुर्बानी दी है उसके प्रति कृतज्ञता अर्पित करें। आज हम एक स्वतंत्र समाज और सशक्त राष्ट्र के रूप में विकास के पथ पर अग्रसर हो रहे हैं। हमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा वीर शहीदों के त्याग और समर्पण के प्रति चिंतन करना चाहिए, लोगों तक ये गाथाएं जाना चाहिए, जिससे भावी पीढ़ी को शिक्षा मिले। कलेक्टर ने कहा कि यह स्वतंत्रता हमें संघर्षों से मिली है, इसकी कीमत को पहचाने। हम सभी को इसकी रक्षा के लिए तत्पर रहना चाहिए जिससे हमारा देश सशक्त और समृद्ध बने ।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे ने कहा कि यह स्वतंत्रता तभी सार्थक है जब सभी नागरिकों को इस स्वतंत्रता का बोध होगा। शासकीय सेवक होने के नाते हमारा यह दायित्व है कि नागरिकों को यह महसूस हो कि वह एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं। उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ सहजता से प्राप्त हो, उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण हो तथा उनके जीवन मे सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए पहल की जाए। उन्होंने इस अवसर पर सभी शासकीय सेवकों को आत्म विश्लेषण करने के लिए कहा।

 अपर कलेक्टर राजेश शाही ने सभी अमर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा आशा व्यक्त की है कि 100वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के पूर्व ही  भारत एक विश्व शक्ति के रूप में उभरेगा।

 इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश कुमार शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button