भोपालमध्य प्रदेश

CM आज नीमच में महिला सम्मेलन और विकास पर्व कार्यक्रम में होंगे शामिल, 1300 करोड़ की देंगे सौगात

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को नीमच जिले में महिला सम्मेलन और विकास पर्व कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। सीएम यहां 1245 करोड़ रुपए की लागत की 13 परियोजनाओं का भूमिपूजन और 36.76 करोड़ लागत की 11 परियोजनाओं का लोकार्पण करने वाले हैं। यहां 1345 हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र भी दिए जाएंगे। सीएम चौहान नीमच में रोड शो के दौरान कमजोर तबके की महिलाओं, पुरुषों से संवाद भी करेंगे।

सीएम चौहान ने सोमवार को नीमच जिले के मनासा पहुंचकर 1208.89 करोड़ की रामपुरा मनासा वृहद सूक्ष्म दाब युक्त उद्वहन सिंचाई योजना, 10 करोड़ की भादवा माता कॉरिडोर, 2.12 करोड़ लागत के  उत्कृष्ट विद्यालय मनासा में स्टेडियम निर्माण, 2.35 करोड़ लागत से आंत्री माता से आंत्री खेड़ा सड़क निर्माण, 1.16 करोड़ लागत वाले बड़कुआ से केशरपुरा सड़क निर्माण, 1.45 करोड़ लागत के घोटा पिपल्या से देवरी सौम्या सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया।

इसके साथ ही 1.35 करोड़ के सोनड़ी से बुरावन सड़क निर्माण, 1.13 करोड़ से तलाउ से बच्चाखेड़ी सड़क निर्माण, 1.76 करोड़ से पिपल्या सिंघाड़िया से डोरियाखेड़ी सड़क निर्माण, 4.4 करोड़ से मनासा पड़दा कंजार्डा रोड़ से कंजार्डा बायपास मार्ग, 7.15 करोड़ से अमृत 2.0 योजना अंतर्गत पेयजल आवर्धन योजना मनासा, 2.61 करोड़ से अमृत 2.0 योजना अंतर्गत पेयजल आवर्धन योजना रामपुरा और कायाकल्प योजना अन्तर्गत 1.05 करोड़ रुपए से उउ रोड डामरीकरण कार्य के लिए भी सीएम ने भूमिपूजन किया।

विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे वीडी शर्मा
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सोमवार को भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। जवाहर चौक के पास आयोजित इस सम्मेलन में शर्मा ने कार्यकर्ताओं से पार्टी की जीत के लिए पूरी ताकत से जुटने का आह्वान किया और कांग्रेस के भ्रम फैलाने पर पलटवार करने के लिए कहा।

इधर नरोत्तम ने लिया आड़े हाथ
प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के इस सम्मेलन को कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में उनके विधायक उमंग सिंघार ने दिग्विजय सिंह पर जो आरोप लगाए थे, उन पर दिग्विजय सिंह ने आज तक जवाब नहीं दिया। आदिवासियों के अपमान करने का काम कांग्रेस करती है। उमंग सिंघार के आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने के बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उमंग जिस तरह से ताल ठोक कर अपनी बात करते हैं, वह गजब है। कांग्रेस ने सदैव जगजाति वर्ग की अपेक्षा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button