भोपालमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज पहुंचे सभा स्थल, रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, सु-राज कालोनी योजना का करेंगे शुभारंभ

जबलपुर.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज जबलपुर पहुंचे। उन्होंने गुबरा कटंगी में 548 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंंने जल संकल्‍प भी दिलाया। मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनाओं से संवाद भी किया। बेटा बेटी का भेद मिटाने के लिए आग्रह किया। इसके बाद मुख्यमंत्री जबलपुर के पूर्व विधानसभा क्षेत्र के कांचघर से अपनी जन संवाद यात्रा शुरू की है जो पूर्व विधानसत्रा और उत्तर विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए गोलबाजार शहीद स्मारक पहुंची। इस रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा और जगह-जगह मंच लगाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। रोड शो के पश्चात सभा के संबोधन के साथ ही सु-राज कालोनी योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शीतलामाई मंदिर के पास सभा को संबोधित किया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह व बहनाओं से कहा कि हमेशा चेबरे पर मुस्कुराहट रहे, आंसू न आए। उन्होंने कहा कि अपने भैया का साथ देना मेरी बहन और संकल्प लेने कहा। इसके साथ ही रोड शो शुरू किया जिसमें जन सैलाब उमड़ पड़ा। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री के रथ पर जबलपुर सांसद राकेश सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रभात साहू और पूर्व विधानसभा क्षेत्र के भाजपा से विधायक प्रत्याशी अंचल सोनकर भी हैं।

टिकट घोषणा के बाद पहला दौरा
बोले -बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विधानसभा चुनाव के लिहाज से जबलपुर में पहला दौरा हो रहा है। पार्टी ने प्रदेश में 39 प्रत्याशी घोषित किए हैं जिसमें जबलपुर की दो विधानसभा के प्रत्याशी तय हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने दिया वचन कहा विश्वास नहीं टूटने दूंगा
जबलपुर में कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कटंगी की जनता के प्रेम से अभिभूत होकर वचन दिया। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि जनता ने जो प्‍यार और विश्‍वास मुझे दिया है, उसके लिए मैं आपका आभारी हूं। उन्होंने कहा कि मैं आपको वचन देता हूं कि जान भले ही चली जाए, लेकिन आपके विश्वास को मैं कभी टूटने नहीं दूंगा।

प्रज्ञा मैदान पर सभा पर प्रज्ञान रोवर का लिया नाम
जबलपुर के कटंगी में सभा के दौरान चंद्रयान-3 के सफल होने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम प्रज्ञा मैदान में बैठे हुए हैं और प्रज्ञान रोवर चंद्रमा पर चहलकदमी कर रहा है। मैं भारत के सभी वैज्ञानिकों को इस उप‍लब्धि के लिए धन्‍यवाद देता हूं।

मुख्यमंत्री के रोड शो और कार्यक्रम में बदली यातायात व्यवस्था
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुक्रवार को शहर की पूर्व और उत्तर मध्यक्ष विधानसभा में रोड शो के साथ आमसभा है। इसके लिए पुलिस ने यातायात प्लान बनाया है। इसके तहत कई मार्गों को जहां वीआईपी आगमन के दौरान मार्ग परिवर्तित किया गया है, वहीं कई स्थानों पर प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है। रानी दुर्गावती विश्वविद्यायल स्थि हेलीपेड से नेहरा कम्पनी, विवि, रिज रोड, लोहिया पुल,पेंटीनाका ,डिलाईट तिराहा, एम्पायर तिराहा, कैरब्ज तिराहा से वाहनों को डायवर्ट किया गया। वहीं सर्किट हाऊस क्रमांक दो से शीतलमाई तक एम्पायर तिराहा, कैरब्ज, डिलाईट, इलाहाबाद बैक चौक, रेलवे पुल क्रमांक एक, मालगोदाम चौक, एसआरपी क्रासिंग, चुंगी चौकी, सतपुला से सभी प्रकार के वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया।

रोड शो में यह है मार्ग
मुख्यमंत्री का रोड शो कांचघर चौक से शुरु हुआ जो कि रामकृष्ण आश्रम ,बाई का बगीचा, गोपाल मंदिर ,घमापुर चौक, बेलबाग तिराहा, छोटी ओमती चौक, भरतीपुर ,बड़ी ओमती, मोहम्मदी गेट, करमचंद चौक सो होता हुआ मालवीय चौक, सुपर मार्केट, श्याम टाकीज तिराहा से गोलबाजार पहुंच रहा है। इस दौरान इस मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहा। यहां खड़े हो सकेंगें वाहनसभा स्थल गोलबाजार में पहुंचने वाले डीएन जैन कालेज परिसर, अंजुमन स्कूल परिसर, एमएलबी स्कूल ग्राउंड , महाकौशल स्कूल और रानीताल स्टेडियम में अपने वाहन पार्क कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री का गुबरा हेलीपेड पहुंचने पर आत्मीय स्वागत
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को हेलीकॉप्टर द्वारा दमोह जिले के गुबरा हेलीपेड आगमन पर लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री तथा जबलपुर जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव, सांसद राकेश सिंह, विधायक पाटन अजय विष्णोई, जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर दमोह मयंक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक दमोह श्री सुनील तिवारी, कलेक्टर जबलपुर श्री सौरभ सुमन, पुलिस अधीक्षक जबलपुर तुषारकांत विद्यार्थी, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। विदित है कि मुख्यमंत्री जबलपुर जिले के कटंगी में महिला सम्मेलन एवं विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे और लाड़ली बहनाओं को संबोधित भी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button