देश

CBI की चार्जशीट में खुलासा, चंदा कोचर के पति ने वेणुगोपाल धूत को फ्लैट के लिए दी थी धमकी

नई दिल्ली
आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर ने वीडियोकॉन के प्रमोटर्स वेणुगोपाल धूत को धमकी दी थी कि वह सीसीआई चैंबर के फ्लैट को उन्हें या फिर उनकी पत्नी को ट्रांसफर करें। यही नहीं वेणुगोपाल ने धमकी दी थी कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी पत्नी वीडियोकॉन ग्रुप के सभी लोन अकाउंट को एनपीए घोषित कर देंगी। बता दें कि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में यह दावा किया है कि दीपक कोचर ने वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर को धमकी दी थी।

सीबीआई ने यह चार्जशीट मार्च माह में मुंबई स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट में दायर की है। चार्जशीट में यह बात सामने आई है कि धूत ने दीपक कोचर को चेताया था कि फ्लैट उनके नाम ट्रांसफर करने से उन्हें और उनकी पत्नी को मुसीबत में ला सकता है, यहां तक कि चंदा कोचर जेल भी जा सकती हैं। सीबीआई ने छह कंपनियों के खिलाफ 1875 करोड़ रुपए के लोन में अनियमितता की जांच शुरू की थी। इसमे वीडियोकॉन कंपनी भी शामिल है, उस वक्त चंदा कोचर बैंक की सीईओ थीं और वह चर्चा में आई थीं। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में दो चार्टर्ड अकाउंटेंट का बयान इस मामले में दर्ज किया था। सीए अतुल गलांडे जोकि वीडियोकॉन ग्रुप से जुड़े हैं, उन्होंने बताया दीपक कोचर ने धूत पर दबाव डाला कि वह फ्लैट उनके नाम करें, ऐसा नहीं करने की वजह से दीपक ने धूत को बर्बाद करने की धमकी दी थी।

गलांडे ने अपने बयान में कहा कि धूत और दीपक कोचर के बीच 2016 में हुई बातचीत मुलाकात को लेकर सवाल किया था। गलांडे धूत के पास कुछ दस्तावेज के सिलसिले में मिलने के लिए गए थे। जहां उन्होंने देखा कि धूत और कोचर के बीच कहासुनी चल रही है। कोचर कह रहे थे कि 45 सीसीआई चैंबर फ्लैट उनका है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button