भोपालमध्य प्रदेश

MP से मोदी का जुड़ाव बढ़ाने को BJP का नया अभियान, ‘विकास दूत’ बन कोई भी कर सकता है योगदान

भोपाल
लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए समर्थन जुटाने के लिए विकास दूत के रूप में रजिस्ट्रेशन करने के लिए 'मोदी के मन में बसे एमपी और एमपी के मन में मोदी' अभियान शुरू किया गया था। यह अभियान भाजपा की राष्ट्रीय इकाई द्वारा शुरू किया गया था, लेकिन इसे पीएम मोदी और एमपी के साथ उनके कनेक्शन पर केंद्रित किया जा रहा है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, रजिस्ट्रेशन के लिए बनाई गई वेबसाइट पर एक सप्ताह से भी कम समय में 6.95 लाख लोगों ने विकास दूत के रूप में पंजीकरण कराया है। कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर, नाम, निर्वाचन क्षेत्र और उम्र लिखकर इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकता है। वेबसाइट पर पीएम मोदी का एमपी से कनेक्शन समझाने के लिए वीडियो, रिंगटोन और गाने हैं। इसमें महाकाल लोक कॉरिडोर के उद्घाटन, मेगा टेक्सटाइल पार्क, सड़कों, नल जल योजना, आवास योजना और आदिवासी विकास के बारे में न्यूज क्लिप हैं।

वेबसाइट पर शॉर्ट वीडियो हैं कि कैसे पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण, आर्थिक विकास, बुनियादी ढांचे, विकास और संस्कृति के लिए काम किया है। राज्य के सोशल मीडिया संयोजक अभिषेक शर्मा ने कहा, "यह कैम्पेन केंद्र द्वारा शुरू किया गया था और इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।" यह अभियान लोकसभा चुनाव पर है, लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि इससे पार्टी को विधानसभा चुनाव में सत्ता विरोधी लहर से निपटने में भी मदद मिलेगी।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, “लाडली बहना, संबल, मुफ्त राशन, पीएम किसान सम्मान निधि योजना और गरीब कल्याण योजनाओं सहित भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई सभी बड़ी योजनाओं को पीएम मोदी के चेहरे के साथ प्रचारित किया जा रहा है। यह गाने और रिंगटोन के माध्यम से विधानसभा चुनाव के लिए सत्ता विरोधी लहर को हरा देगा।” उन्होंने कहा, ''पहले इस अभियान को विधानसभा चुनाव के लिए शुरू करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन यह राज्य नेतृत्व के लिए वांछित प्रभाव नहीं छोड़ रहा था। बाद में, इसे लोकसभा चुनाव के लिए लॉन्च करने का निर्णय लिया गया।

बीजेपी की नजर 2024 में सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने पर है। 2019 में बीजेपी ने 28 सीटें जीती थीं और कांग्रेस के पास छिंदवाड़ा से नकुल नाथ के रूप में केवल एक सांसद हैं। इंदौर में एक रैली के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव 2023 में प्रचंड जीत दर्ज करने के साथ लोकसभा की सभी 29 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button