छत्तीसगढ़राज्य

दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 25 किलो बारूद के साथ 4 नक्सली अरेस्ट

दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने 25 किलो बारूद के साथ चार नक्सलियों को पकड़ा है। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। इन सभी के पास से करीब 84 हजार रूपए नगद भी बरामद किए गए हैं। साथ ही भारी संख्या में मोबाइल फोन और दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि ये हैदराबाद से विस्फोटक सामान लेकर आए थे। बीजापुर जिले में नक्सलियों तक पहुंचाना था। हालांकि, इससे पहले दंतेवाड़ा में पकड़ा गए।

15 अगस्त की रात ये सभी दंतेवाड़ा के बस स्टैंड में थे जो बीजापुर जाने वाले वाहन का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, इसी बीच पेट्रोलिंग करते पुलिस की टीम उनके पास पहुंची। पुलिस गाड़ी को आता देख सभी भागने लगे। पुलिस को उन पर शक हुआ। जिसके बाद सभी को घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम सुभाष कुमार कड़ती (21) मनोज कुमार ओयाम (18), रमेश कुमार ओयाम (18) बताया। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है।

तलाशी के दौरान इनके पास से एक ट्रॉली बैग बरामद किया गया। जब बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें से करीब 25 किलो बारूद बरामद हुआ। साथ ही इन सभी के पास से मोबाइल फोन और 84 हजार रुपए नगद भी बरामद हुए। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया। इन्होंने पूछताछ में बताया कि, विस्फोटक समेत कई सामान हैदराबाद से बीजापुर नक्सलियों तक पहुंचाना था।

बीजापुर जिले के बेचापाल इलाके का ही एक नक्सली कमांडर शंकर ने इनसे विस्फोटक मंगवाया था। दंतेवाड़ा के SP गैराव राय ने कहा कि, टिफिन बन समेत विस्फोटक और दैनिक उपयोग का सामान इनके पास से बरामद किया गया है। इतनी भारी संख्या में विस्फोटक मिलना यानी ये किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। नक्सलियों की सप्लाई चेन को तोड़ दिया गया है। इनसे कई खुलासे भी हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button