लाइफस्टाइल

जेनिफर लोपेज से जाने ब्‍यूटी सीक्रेट

मेकअप के भी काफी खूबसूरत लगती है। एक्ट्रेस अक्‍सर अपनी ब्‍यूटी सीक्रेट फैंस के साथ शेयर करती रहती है। आज जेन‍िफर लोपेज अपना 54वां बर्थ डे सेल‍िब्रेट कर रही है। अगर आप भी जेन‍िफर की तरह खूबसूरत और जवां स्किन की चाह रखते हैं, तो आप भी J'Lo की डेली स्किनकेयर रुटीन फॉलो कर सकते हैं।

स्किनकेयर पर ध्‍यान देती है
जेनिफर अपने खुद के JLO ब्यूटी ब्रांड का क्लींजर यूज करती हैं. इस क्लींजर की कीमत $38 है, तो भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब तीन हजार रुपये का है। इसके बाद वो इसी ब्रांड का 'That JLO Glow' सीरम चेहरे पर लगाती हैं, इस सीरम की कीमत $79 है, जो इंडियन प्राइज के हिसाब से तकरीबन 6500 हजार रुपए का है। जेनिफर कहती हैं- ये चेहरे के लिए विटामिन्स हैं। मैं इसी तरह सोचती हूं कि मुझे मॉर्निंग में अपने विटामिन्स लेने हैं।

पॉजिटिव रहती है
जेनिफर अपने दिन की शुरुआत मेडिटेशन से करती हैं। वो अपने माइंड और आत्मा को अफर्मेशन यानी सकारात्‍मकता से भरपूर रखती है। इसके ल‍िए वो मोबाइल देखने से परहेज करती हैं। वे पॉजिटिव रहने के ल‍िए पॉजिटिव चीजें पढ़ती और पॉज‍िटिव ही सोचती है। पॉजिट‍िव रहने से भी स्किन पर खूब असर पड़ता है।

भरपूर नींद लेती है
जेनिफर लोपेज अपनी सेल्‍फकेयर में भरपूर नींद लेना नहीं भूलती हैं। लोपेज़ ने एक इंटरव्‍यू में बताया क‍ि उनके जीवन में एक समय था जब व‍ह रात में 3 से 5 घंटे ही सोती थी।वह पूरे दिन सेट पर और पूरी रात स्टूडियो में गुजारती थी। वीकेंड पर भी वो बहुत काम करती थी। इसका असर बाद में मानसिक स्थिति पर पड़ा, उसके बाद से वो भरपूर नींद लेने लगी। थकावट दूर करने के ल‍िए वो 7-8 घंटे की नींद लेती है।

एंटी-एजिंग प्रोपर्टीज वाले फूड खाएं
जेनिफर अपनी स्किन को जवां बनाए रखने के ल‍िए एंटी एजिंग गुणों से भरपूर आहार का सेवन करती हैं। इसके ल‍िए वो बहुत सारा पानी और ऐसे फल और सब्जियां खाती हैं, जिसमें एंटी-एजिंग गुण मौजूद होते हैं। ये आपकी चेहरे को झाइयों और रिकंल से बचाते हैं।

सनस्‍क्रीन है जरुरी
एक इंरव्‍यू के दौरान जेनिफर ने बताया की सनस्क्रीन को रेगुलर यूज करने पर उन्हें सन डैमेज से बचाव मिला है। सन स्क्रीन लगाने के बाद जेनिफर आंखों के नीच एक्स्ट्रा आई क्रीम लगाती है।उन्‍होंने बताया क‍ि स नस्क्रीन बहुत ज्यादा जरूरी होता है और मैं जब अपने 19s-20s में थी, तब से ये मे रे ब्यूटी सीक्रेट्स में से एक रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button