ग्वालियरमध्य प्रदेश

कल कार्यसमिति की बैठक में पहुंचेंगे अमित शाह, हाई अलर्ट पर पुलिस-प्रशासन; जानें शेड्यूल

ग्वालियर
रविवार को ग्वालियर में होने जा रहे प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। इस बैठक में गृह मंत्री के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक को लेकर राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
राज्य में हाई अलर्ट पर पुलिस

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक के दौरान गृहमंत्री शाह चार  घंटे शहर में रहेंगे और इस दौरान वे दो जगह जाएंगे। गृहमंत्री शाह के दौरे को देखते हुए पूरे राज्य में पुलिस हाई अलर्ट पर हैं। इस दौरान राज्य की सुरक्षा में दो हजार जवान तैनात रहेंगे। इतना ही नहीं, गृहमंत्री शाह का त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा।

गौरतलब है कि शाह दोपहर तीन बजे ग्वालियर आएंगे। इसके बाद वह सबसे पहले होटल आदित्याज जाएंगे और यहां दो घंटे रहेंगे। शाम को गृहमंत्री शाह जीवाजी यूनिवर्सिटी स्थित अटल सभागार में कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।
शाह का संभावित रूट पर ट्रैफिक का स्पेशल प्लान

गृहमंत्री अमित शाह के संभावित रूट को लेकर ट्रैफिक की खास व्यवस्था की गई है। शाह एयरपोर्ट रोड से गोला का मंदिर, सूर्य नमस्कार तिराहा, आकाशवाणी होते हुए मोटेल तानसेन तिराहे से सीधे जीवाजी यूनिवर्सिटी स्थित अटल सभागार पहुंचेंगे।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गृह मंत्री शाह का काफिला जिन रास्तों से होकर गुजरेगा, उन रास्तों के ट्रैफिक को 15 मिनट पहले ही डायवर्ट कर दिया जाएगा। हालांकि, दो बार ट्रैफिक रोका भी जाएगा, पहला तब जब वह आएंगे और दूसरा शाम को जब उनकी वापसी होगी।

जानकारी के मुताबिक, भिंड और मालनपुर से आने वाले सभी वाहनों को बाईपास से डायवर्ट किया जाएगा। निरावली तिराहे से गोला का मंदिर चौराहा होते हुए भिंड रोड की तरफ जाने वाले वाहन निरावली से डायवर्ट रहेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button