देश

पहाड़ी क्षेत्रों पर बर्फबारी तो केरल-तमिलनाडु में बारिश को लेकर अलर्ट

नई दिल्ली
जैसे-जैसे अक्टूबर का महीना बीतने को है, वैसे-वैसे ही मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते सप्ताह पहाड़ी क्षेत्रों पर हुई बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश के बाद से सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का सिलसिला जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि, मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश की संभावना जताई है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व NCR की हवा बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई है। हालांकि, सुबह और शाम के समय दिल्ली में हल्की ठंड का अहसास भी हो रहा है। रविवार की सुबह अक्टूबर माह की सबसे ठंडी रही। शनिवार के मुकाबले रविवार को राजधानी दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन दिन में आसमान साफ रहेगा। आज अधिकतम तापमान 31 व न्यूनतम 17 डिग्री रहने का अनुमान है।

केरल और तमिलनाडु में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबकि, अगले दो दिनों के दौरान केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है।
 
उत्तराखंड और हिमाचल बदला मौसम का मिजाज
वहीं, IMD ने उत्तराखंड में हिमपात की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने बताया कि आज पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा IMD ने हिमाचल प्रदेश में आज मौसम खराब रहने की संभावना जताई है। IMD के मताबिक, कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं।
 
यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम
उत्तर प्रदेश में भी हल्की ठंड महसूस की जा रही है। सुबह और शाम के समय गुलाबी ठंड का अहसास हो रहा है। हालांकि, कुछ जगहों पर सुबह के समय धुंध की चादर दिखाई दे रही है। मौसम विभाग के अनुसार, यह सिलसिला आने वाले दिनों में जारी रहेगा। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में मौसम विभाग ने बूंदाबांदी की संभावना जताई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button