खेल

12वीं की परीक्षा के कारण न्यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ वनडे नहीं खेलेंगी ऋचा घोष, हरमनप्रीत कप्तान के रूप में बरकरार

नई दिल्ली
न्यूहज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ आगामी वनडे सीरीज़ में ऋषा घोष 12वीं की परीक्षा के कारण नहीं खेलेंगी। 21 वर्षीय घोष 2020 से भारत की अंतर्राष्ट्री य टीमों का हिस्सा् हैं जब वह 16 साल की थीं। इस सीरीज के लिए हरमनप्रीत कौर को कप्तान के रूप में बरकरार रखा गया है।

16 सदस्यी य दल 24, 27 और 29 अक्तू बर को अहमदाबाद में तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलेगा जिसकी कप्ता नी हरमनप्रीत कौर करेंगी, जिनकी कप्ताननी T20 विश्वम कप के ग्रुप चरण से भारत के बाहर होने के बाद ख़तरे में थी। यह टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच था जब न्यूहज़ीलैंड ने बड़ी जीत हासिल करके उनको मुश्किलों में डाल दिया था।

वनडे टीम में तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर वनडे डेब्यूे कर रही हैं, जिसमें सयाली सतघरे और साइमा ठाकोर शामिल हैं, इसके अलावा लेग स्पिनर प्रिया मिश्रा और मध्यप क्रम की बल्लेरबाज़ तेजल हसबनिस शामिल हैं। बीसीसीआई ने बताया है कि लेग स्पिनर आशा शोभना चोट की वजह से अनुपलब्धा है जबकि पूजा वस्त्रतकर को आराम दिया गया है।

भारतीय टीम :
हरमनप्रीत कौर (कप्ताान), स्मृयति मंधाना (उप कप्तालन), शेफ़ाली वर्मा, दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमाह रॉड्रिक्स्, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), सयाली सतघरे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसनबिस, साइमा ठाकोर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button