सतना

उडीसा से लाया गया 38 किलो गांजा जब्त

नादन पुलिस ने पकड़े तीन हिस्ट्रीशीटर, लग्जरी कार से हो रही थी मादक पदार्थ की तस्करी

एचके शुक्ला , सतना।
गांजा तस्करी की सबसे बड़ी मंडी उडीसा से लाया गया मादक पदार्थ नादन देहात थाना पुलिस ने एसडीओपी मैहर राजीव पाठक की अगुवाई में जब्त कर लिया। तस्करों का गिरोह इनोवा कार में लोड कर 38 क्विंटल गांजा ले जा रहा था जिसे पुलिस ने बरामद करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार कर किया है। आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकार्ड भी है। आरोपियों के कब्जे से करीब पौने चार लाख रुपए कीमत का गांजा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

घटना के संबंध में थाना देहात के निरीक्षक संजय दुबे ने बताया कि इलाका भ्रमण के दौरान सूचना मिली कि दो वाहनों से गांजा की खेप सतना पहुंचाई जा रही है। एसडीओपी की अगुवाई में घेराबंदी कर मारुति स्विफ्ट कार क्रमांक सीजी 10 एडब्ल्यू 1453 को रोककर चेक करने पर अवैध रूप से गांजा परिवहन किए जाने की पुष्टि हुई। जिसके बाद आरोपी विजय पिता विश्वनाथ गुप्ता 46 साल निवासी चंदनबाम गठ जिला रीवा को गिरफ्तार कर लिया गया। इसी की निशानदेही पर इसी के साथ पीछे चल रही इनोवा कार क्रमांक एमपी 20 एमएच 0555 को रोककर जांच की गई। इसमें भी अवैध मादक पदार्थ रखा था। पुलिस ने आरोपी अभिषेक दुबे पिता कैलाश चंद दुबे 43 साल निवासी नेता कालोनी थाना आधारताल जिला जबलपुर तथा अंशु पिता महेश वंशकार 19 साल नि. सिद्ध बाबा मरघटाई रोड थाना घमापुर जिला जबलपुर को गिरफ्तार किया जाकर दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना देहात में धारा 8/20 एनडीपीएस अधिनियम का पंजीबद्ध किया जाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस प्रकार कुल 38 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ मांजा जब्त कर तीनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

तीनों हैं हिस्ट्रीशीटर
पुलिस ने बताया कि अवैध गांजा परिवहन करते पकड़े गए तीनों का आपराधिक रिकार्ड है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है। रीवा और जबलपुर पुलिस से संपर्क कर इनके प्रकरणों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। इसके अलावा इनके नेटवर्क के संबंध में भी पूछताछ की गई है। सतना के कुछ लोगों के अवैध व्यापार में संल्प्ति होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उन लोगों की तलाश में जुटी हुई है। एसडीओपी राजीव पाठक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट कायम करने के बाद पूछताछ की गई है। सतना के खरीददारों की तलाश की जा रही है। यह गैंग दूसरे राज्यों से गांजा लाकर सतना में बेंचते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button