मध्य प्रदेशसतना

रमदेवा तालाब में डूबी दो सगी बहनों के शव बरामद

पूजा सामग्री विसर्जन के दौरान डूबीं थी, टार्च की रोशनी में चला सर्च ऑपरेशन

एचके शुक्ला , सतना।
संतान सप्तमी के दिन मां ने बच्चों की सलामती का व्रत रखा पूजा अर्चना की लेकिन उसी दिन दोनों लड़कियों की जलसमाधि बन गई। देर रात गोताखोरों की टीम ने जब तालाब के अंदर से शव बरामद किए तो पूरा गांव गमगीन हो गया। बताया जाता है कि दोनों बहने गांव की कुछ महिलाओं के साथ पूजन सामग्री का विसर्जन करने के लिए रमदेवा तालाब गई थीं। इस बीच महिलाएं वापस आ गईं जबकि दोनो युवतियां तालाब में लगे कमल के फूल तोडऩे लगी और वहीं पर डूब गईं। मामला अमरपाटन थाना क्षेत्र के नैना करही गांव का है। जहां पर शाम करीब चार बजे दोनों युवतियां तालाब में डूबीं और उनका शव देर रात होमगार्ड की गोताखोर टीम ने तालाब के बीचो-बीच बरामद किया।
देर रात मिले शव
होमगार्ड के जवानों ने रागिनी रजक पिता रामनिवास 18 वर्ष और छोटी बहन सुधा रजक 16 वर्ष का शव देर रात बरामद किया। होमगार्ड और ग्रामीणों के साथ परिजन रात भर शवों की तलाश में जुटे रहे। तलाशी के लिए प्लाटून कमांडर सुनील गायकवाड़ के नेतृत्व में टीम ने करीब तीन घंटे की कोशिश के बाद दोनों शवों को बरामद किया।
तैरना नहीं जानती थी युवतियां
बताया जाता है कि दोनों युवतियों को तैरना नहीं आता था इसके बाद भी वे कमल के फूल देखकर आकर्षित हो गईं और गहरे पानी में कमल तोडऩे के लिए उतर गईं।जहां दोनों डूबने लगी। कहा जाता है कि जब वे डूब रहीं थी तब वहां मौजूद महिलाओं का उनकी ओर ध्यान भी नहीं गया। देर शाम तक जब घर नहीं लौटीं तब उनकी तलाश शुरू की गई।
मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस
देर रात शवों को बरामद करने के बाद पुलिस ने पंचनामा उपरांत अमरपाटन में पीएम कराया और मर्ग कायम किया है। अमरपाटन थाना प्रभारी आदित्य सेन ने बताया कि दोनों मृतिकाओं के शवों का पीएम कराने के बाद उन्हें परिजनों के सुपुर्द किया जा चुका है। घटना के बाद से गांव में मातम छाया हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button